कैसीनो अलबामा

कैसीनो अलबामा

time:2021-10-25 15:55:42 होंडा की कारें भी होंगी महंगी, जनवरी से बढ़ेंगे दाम Views:4591

लॉटरी खेलने का तरीका कैसीनो अलबामा betway जर्सी,fun88 वैप,lovebet 563,lovebet भारत में सुरक्षित है,lovebet टोकन मूल्य,365 बास्केटबॉल लाइव स्कोर,बैकरेट बैंकर कौशल,बैकारेट जीतने की ओर इशारा करता है,बेस्ट ऑफ फाइव एमपी बोर्ड 2020,सी शतरंज कोड,कैसीनो ना,शतरंज मैं चाल,क्रिकेट कैलेंडर 2021,क्रिकेटर आरपी सिंह की पत्नी,यूरोपीय कप फ़ुटबॉल सट्टेबाजी की संभावनाएं,फुटबॉल नकद सट्टेबाजी नेटवर्क खाता खोलना,जुआ पासा सिंगल और डबल सट्टेबाजी कौशल,खुश किसान उत्तर अमेरिका,lovebet में प्रोमो कोड क्या है,जैकपॉट कास्ट,नवीनतम b365 फुटबॉल सट्टेबाजी नेटवर्क,लाइव गेम प्लेटफॉर्म,लॉटरी सुबह,एम स्पोर्ट्स लाइव,ऑनलाइन कैसीनो ड्यूशलैंड echtgeld,दोस्तों के ब्राउज़र के साथ ऑनलाइन गेम,ऑनलाइन स्लॉट पेपैल,पोकर 5 कार्ड ड्रा,पोकर ज़ासादि,रूले रियल मनी ऐप,रम्मी स्वास्थ्य,एस खेल के जूते,स्लॉट light.com,स्पोर्ट्स रनिंग ब्रा,तीन पत्ती भाग्यशाली,लॉटरी थीम,वर्चुअल क्रिकेट meaning in hindi,Wildz.de लॉगिन,rummy कल्चर,करुणा भारत,खादिम स्पोर्ट्स शूज,जैकपॉट लाटरी इंडिया,पोकर खेळाचे नियम,बारात घर,रीगल भाई,स्टेटस भाई भाई का प्यार, .होंडा की कारें भी होंगी महंगी, जनवरी से बढ़ेंगे दाम

कंपनी देश में कई मॉडलों की बिक्री करती है. इनमें कॉम्‍पैक्‍ट सेडान अमेज से लेकर प्रीमियम एसयूवी सीआर-वी शामिल हैं.
नई दिल्‍ली : जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा अगले महीने से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने जा रही है. इंडस्‍ट्री के सूत्रों ने बताया कि इस फैसले के बारे में कंपनी के डीलरों को जानकारी दी गई है. होंडा अपनी सब्सिडियरी होंडा कार्स इंडिया (एचसीआईएल) के जरिये भारत में मौजूद है.

कंपनी देश में कई मॉडलों की बिक्री करती है. इनमें कॉम्‍पैक्‍ट सेडान अमेज से लेकर प्रीमियम एसयूवी सीआर-वी शामिल हैं. अभी अमेज की कीमत 6.17 लाख रुपये से शुरू होती है. वहीं, एंट्री लेवल की सीआर-वी की दिल्‍ली में एक्‍सशो रूम कीमत 28.71 लाख रुपये है.

कंपनी के एक डीलर ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की है. उसने बताया कि जनवरी से कंपनी कीमतें बढ़ा रही है. उत्‍पादन लागत बढ़ने से कंपनी पर कीमतें बढ़ाने का दबाव बना है. उसने इसका कुछ बोझ ग्राहकों पर डालने का फैसला किया है.

इसे भी पढ़ें : हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्‍स होंगी महंगी, नए साल से 1500 रुपये तक बढ़ेंगे दाम

डीलर ने बताया कि अलग-अलग मॉडलों के लिए यह बढ़ोतरी अलग-अलग होगी. इस बारे में कंपनी जल्‍दी सूचित करेगी. जब संपर्क किया गया तो कंपनी के एक प्रवक्‍ता ने कोई ब्‍योरा साझा किए बगैर फैसले की पुष्टि की.

पहले ही कार बनाने वाली कई कंपनियां अपने-अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं. ये जनवरी से गाड़‍ियों के दाम बढ़ाएंगी. इन कंपनियों में मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा और रेनॉ शामिल हैं.

रेनॉ इंडिया ने शुक्रवार को कहा था कि वह अपनी सभी कारों के दाम बढ़ाएगी. जनवरी से इनमें 28,000 रुपये तक बढ़ोतरी होगी. विभिन्‍न मॉडलों के लिए यह वृद्धि अलग-अलग होगी. कंपनी अभी क्विड, डस्‍टर और ट्राइबर जैसे मॉडलों की बिक्री करती है.

इसे भी पढ़ें : ये हैं 8 नए फीचर वाले स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या हैं इनकी खूबियां

रेनॉ ने दाम बढ़ाने का एलान करते हुए कहा था कि महामारी के दौरान स्‍टील, एलुमिनियम, प्लास्टिक और अन्य संबंधित लागत बढ़ी हैं. इसके चलते उसे भी कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बताया था कि कीमतों में बढ़ोतरी 1 फीसदी से 3 फीसदी की रेंज में होगी. इस तरह दाम करीब 5,000 रुपये से लेकर 35,000 रुपये तक बढ़ जाएंगे. यह अलग-अलग मॉडलों पर निर्भर करेगा.

फोर्ड इंडिया ने अपनी कारों में 3 फीसदी बढ़ोतरी का एलान किया था. मारुति सुजुकी ने भी जनवरी से कारों के दाम बढ़ाने का एलान करते हुए कहा था कि विभिन्न मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी अलग-अलग होगी. इन सभी कंपनियों ने मूल्‍यवृद्धि के पीछे बढ़ती इनपुट कॉस्‍ट का हवाला दिया था.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

होंडामारुति सुजुकीजनवरी से बढ़ेंगे दामरेनॉफोर्डहोंडा कार्स इंडियाहोंडा की कारेंमहिंद्रा एंड महिंद्रा

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?
Electric vehicles

Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?

10 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि वह व्हॉट्सएप पर एक नया शॉपिंग बटन पेश कर रही है जिससे लोगों को बिजनेस कैटलॉग खोजने में आसानी होगी.2020 में कई बड़े स्‍मार्टफोन ट्रेंड देखने को मिले हैं. इनमें 100x जूम, 65 वॉट चार्जिंग, लिडार कैमरा, डॉल्‍बी विजन वीडियो, 7000 एमएएच बैटरी के अलावा कई और शामिल हैं. क्‍या आप जानना चाहेंगे कि भारत में इन फीचरों की शुरुआत किसने की है और ऐसे स्‍मार्टफोन ब्रांडों की कीमत कितनी है? यहां हम आपको इनके बारे में बता रहे हैं.धनतेरस पर इन 6 चीजों को खरीदना होता है शुभ

धनतेरस और दिवाली के दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है.कंपनी ने बताया है कि कच्चे माल की कीमत बढ़ने से लागत में इजाफा हुआ है. उसकी भरपाई के लिए दाम बढ़ाना जरूरी हो गया है.धनतेरस पर इन 6 चीजों को खरीदना होता है शुभ

फास्टैग इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन तकनीक है. इसमें रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) का इस्तेमाल होता है. इस टैग को वाहन के विंडस्क्रीन पर लगाया जाता है.फास्टैग इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन तकनीक है. इसमें रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) का इस्तेमाल होता है. इस टैग को वाहन के विंडस्क्रीन पर लगाया जाता है.कार खरीदने जा रहे हैं? 7 लाख रुपये तक के बजट में ये हैं शानदार ऑप्‍शन

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
खेल 80 तीरंदाजी

2020 में कई बड़े स्‍मार्टफोन ट्रेंड देखने को मिले हैं. इनमें 100x जूम, 65 वॉट चार्जिंग, लिडार कैमरा, डॉल्‍बी विजन वीडियो, 7000 एमएएच बैटरी के अलावा कई और शामिल हैं. क्‍या आप जानना चाहेंगे कि भारत में इन फीचरों की शुरुआत किसने की है और ऐसे स्‍मार्टफोन ब्रांडों की कीमत कितनी है? यहां हम आपको इनके बारे में बता रहे हैं.

क्रिकेट स्कोर बुक डाउनलोड

साल 2020 पूरी तरह के कोरोना वायरस महामारी के नाम रहा. इसकी वजह से न सिर्फ दुनिया में आर्थिक मंदी का खतरा बढ़ गया, मगर कई इंडस्ट्रीज में सुस्ती का माहौल भी छा गया. इसमें ऑटो सेक्टर भी अछूता नहीं रहा.हालांकि, इस साल कई दिग्गज कार कंपनियों ने एक-के-बाद-एक बेहतरीन और शानदार कार और बाइक्स मार्केट में उतारी. सुपरफास्ट इंजन, आकर्षक लुक्स और महंगे दाम वाली कई कार और बाइक ने बाजार को अपना दिवाना बनाया. जानिए इस साल सड़कों पर उतरी कौनसे लग्जरी वाहन:

जुआ मशीन

कीमतों में यह बढ़ोतरी विभिन्‍न मॉडलों में अलग-अलग होगी. यह वास्‍तव में कितनी होगी, इस बारे में जल्‍द ही डीलरों को बताया जाएगा.

नियम शून्य

कई लोग छु‍ट्टी मनाने के लिए अब बाहर निकलने लगे हैं. यह अलग बात है कि कोविड-19 का डर अब भी बना हुआ है. ऐसे में सुरक्षा की अनदेखी करना सही नहीं है. यहां हम ऐसे कुछ गैजेट्स और एक्‍सेसरीज के बारे में बता रहे हैं जो आपकी ट्रिप को सुरक्षित बनाने में मदद करेंगे.

fun88 रजिस्टर

पिछले तीन महीनों में वाहनों को बनाने में लगने वाले कच्‍चे माल की कीमतें बढ़ी हैं. इससे वाहनों के दाम 10-15 फीसदी तक बढ़े हैं.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी