सबसे तेज़ ऑन-साइट कोड रिपोर्टिंग रूम

सबसे तेज़ ऑन-साइट कोड रिपोर्टिंग रूम

time:2021-10-25 16:19:27 दिवाली पर मोबाइल के लिए भी वेटिंग, मार्केट से गायब हो चुके हैं कई पॉपुलर ब्रांड Views:4591

बैकारेट के लिए कौन सा मंच सबसे अच्छा है सबसे तेज़ ऑन-साइट कोड रिपोर्टिंग रूम betway गेम डाउनलोड,fun88 रजिस्टर,lovebet 5 फोल्ड,lovebet मैं एक सेलिब्रिटी हूँ,lovebet थाई,3 रील स्लॉट किट,बैकरेट आर्केड गेम,बैकारेट पी जोड़ी,एक्सेल में बेस्ट ऑफ फाइव फॉर्मूला,बुकमेकर पंजीकृत जैकपॉट,कैसीनो लिस्बोआ,शतरंज या पासंत,क्रिकेट बुक माय शो मुंबई,क्रिकेट यॉर्कर,यूरोपीय कप बॉल प्लेट,फुटबॉल सट्टेबाजी आधिकारिक वेबसाइट,जी खेल के जूते,खुश किसान जावा,मैं पोकर समर्थक हूँ,जैकेट ब्लाउज काटना,ला लॉटरी परिणाम,लाइव डीलर ब्लैकजैक ऐप,लॉटरी क्यु,एम कैसीनो उपहार दिन,ऑनलाइन कैसीनो और बिंगो,ऑनलाइन गेम मंदिर रन 2,ऑनलाइन स्लॉट कम जमा,पोकर १०० बोनस,लकड़ी पर पोकर का काम,रूले नंबर भविष्यवाणी सॉफ्टवेयर,रमी डोमेन ऐप,रश माल्ट्ज फिशिंग गाइड,स्लॉट ग्रिल,खेल पैंट,तीन पत्ती सोना डाउनलोड,किराए के लिए नवीनतम फुटबॉल मंच,वर्चुअल क्रिकेट फेयरहम,वाइल्डज़ गेविन,lottery रिजल्ट,करीना बारिश,क्रिकेट शायरी,छोटे सूअर,पासा अर्थ,बरसात रंग हसनी हुसैनी,रमी वाला गेम,स्टेटस न्यू, .दिवाली पर मोबाइल के लिए भी वेटिंग, मार्केट से गायब हो चुके हैं कई पॉपुलर ब्रांड

नवरात्रि के दौरान बंपर बिक्री ने सप्लाई संकट को और बढ़ा दिया है।
नई दिल्ली
अगर आप दिवाली (diwali) पर महंगे इलेक्ट्रॉनिक आइटम (premium consumer electronics) और स्मार्टफोन (smartphones) खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इसके आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। दिवाली से पहले मार्केट में इन चीजों की डिमांड कहीं ज्यादा बढ़ गई है और उसके मुताबिक सप्लाई नहीं हो पा रही है। इस वजह से कई पॉपुलर मॉडल बाजार से गायब हो गए हैं।

रिटलर्स और इंडस्ट्री एग्जीक्यूटिव्स का कहना है कि कई बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन्स का स्टॉक खत्म हो गया है या सप्लाई बहुत कम है। इनमें एप्पल (Apple) के 11, 12 और 13 सिरीज के आईफोन (iPhone), सैमसंग (Samsung) के गैलेक्सी फोल्ड (Galaxy Fold) और फ्लिप (Flip) मॉडल्स, अधिकांश ब्रांड्स के महंगे टेलीविजन सेट्स और इम्पोर्टेड अप्लायंसेज शामिल हैं। इन चीजों की संभावित मांग से 15 से 30 फीसदी तक शॉर्टेज है।

Petrol Diesel Price: 5 दिन बाद थमी पेट्रोल-डीजल में तेजी, जानिए अपने शहर का भाव

इम्पोर्टेड मॉडल्स की सप्लाई में दिक्कत
नवरात्रि के दौरान बंपर बिक्री ने सप्लाई संकट को और बढ़ा दिया है। इस दौरान फ्लिपकार्ट (Flipkart) और ऐमजॉन (Amazon) जैसे मार्केटप्लेस और रिलायंस डिजिटल (Reliance Digital), क्रोमा (Croma), विजय सेल्स (Vijay Sales) और ग्रेट ईस्टर्न रिटेल (Great Eastern Retail) जैसी रिटेलर कंपनियां फेस्टिवल सेल लेकर आई थीं। टाटा की इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल चेन क्रोमा के मैनेजिंग डायरेक्टर अविजीत मित्रा ने कहा कि सप्लाई को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। जिनमें अप्लायंसेज में चिप्स चाहिए, वहां ज्यादा समस्या है। इसका मतलब है कि महंगे और इम्पोर्टेड मॉडल्स की सप्लाई में दिक्कत है।

स्मार्टफोन शॉर्टेज

ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट ने पहले ही स्थित को भांप लिया था और सेलर्स ने पहले ही काफी इनवेंट्री जमा कर रखी है। यही वजह है कि इन मार्केटप्लेसेज में स्थिति बेहतर है। दिवाली 4 नवंबर को है। एप्पल के आईफोन्स के लिए स्थिति सबसे बदतर है। आईफोन्स की डिमांड बहुत ज्यादा है लेकिन उसके मुताबिक आपूर्ति नहीं है। आईफोन ने पिछली तिमाही में 20 लाख से अधिक हैंडसेट भारत भेजे थे जो अपने आप में एक रेकॉर्ड है। लेकिन इसके बावजूद एप्पल के अपने ऑनलाइन स्टोर में आईफोन 11 जैसे दो साल पुराने फोन का वेटिंग टाइम 3 से 4 हफ्ते है।

आज RBL Bank और Sterlite Tech जैसे शेयर भर सकते हैं आपकी झोली, निवेश कर कमाएं मुनाफा!

पूरी सप्लाई चेन में समस्या
iPhone 12 जैसे लोकप्रिय मॉडल फ्लिपकार्ट पर आउट ऑफ स्टॉक है जबकि कुछ दूसरे मॉडल्स के लिए डिलिवरी टाइम एक हफ्ते है। हाल में लॉन्च हुए iPhone 13 Pro मॉडल्स एप्पल के ऑनलाइन स्टोर पर आउट ऑफ स्टॉक है और इनका डिलिवरी टाइम 1 महीने से अधिक है। सैमसंग इंडिया (Samsung India) ने हाल में लॉन्च हुए सुपर प्रीमियम स्मार्टफोन्स के लिए हेडक्वार्टर को एसओएस भेजा है। अभी ये फोन साउथ कोरिया से आयात किए जा रहे हैं। इसी तरह स्मार्टफोन मार्केट की लीडर शाओमी (Xiaomi) ने कुछ रिटेलर्स चेन्स को आगाह किया है कि अगले 7 से 10 दिन में सप्लाई में दिक्कत आ सकती है। शाओमी के प्रवक्ता ने कहा कि महामारी की चुनौतियों के कारण पूरी सप्लाई चेन प्रभावित हुई हैं।

देश की सबसे बड़ी अप्लायंसेज मैन्युफैक्चरर एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के वाइस-प्रेजिडेंट दीपक बंसल ने कहा कि 75,000 से 1 लाख रुपये की कीमत वाले महंगे इम्पोर्टेड प्रॉडक्ट्स में सप्लाई की समस्या है। शिपमेंट्स देरी से आ रहे हैं और अगर अगले 7 से 10 दिन में मांग ने जोर पकड़ा तो शॉर्टेज बढ़ जाएगी। एक दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि नवरात्रि के दौरान इंडस्ट्री की रेकॉर्ड बिक्री हुई है। इस वजह है डिमांड-सप्लाई का गैप बढ़ गया है।

Matchbox Price Revised: 14 साल बाद 1 से 2 रुपये की हुई माचिस, बढ़ जाएगी तीलियों की संख्या भी

Matchbox Price Revised: कच्चे माल की कीमत में वृद्धि के साथ उत्पादन लागत बढ़ने की वजह से एक दिसंबर से माचिस की डिब्बी की कीमत मौजूदा एक रुपये के बजाय अब दो रुपये होगी। संबंधित उद्योग संगठन ने रविवार को यह जानकारी दी। नेशनल स्मॉल मैचबॉक्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के सचिव वी एस सेतुरतिनम ने कहा कि प्रस्तावित मूल्यवृद्धि 14 साल के अंतराल के बाद हो रही है। माचिस तो महंगी हो रही है, लेकिन अच्छी बात ये है कि आप पर दोगुना बोझ नहीं पड़ेगा, क्योंकि डिब्बी में तीलियों की संख्या बढ़ाई (how many sticks in matchbox) जा रही है। उपभोक्ताओं को अब माचिस के एक डिब्बे में ज्यादा तीलियां मिलेंगी। पहले डिब्बे में 36 तीलियां होती थीं और अब इनकी संख्या 50 होगी।

In Video: Matchbox Price Revised: 14 साल बाद 1 से 2 रुपये की हुई माचिस, बढ़ जाएगी तीलियों की संख्या भी

टॉपिक

smartphone shortage on diwalismartphones supply crunchchip crisisdiwali smartphone saleस्मार्टफोन की कमीस्मार्टफोन शॉर्डेजस्मार्टफोन सेल ऑन दिवालीस्मार्टफोन संकटचिप की कमीस्मार्टफोन की कीमत

ETPrime stories of the day

Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.
Electric vehicles

Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.

11 mins read
Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed
Environment

Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed

6 mins read
After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?
Recent hit

After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?

9 mins read

सरकार ने शुक्रवार को ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों के ऊपर मांग बढ़ने पर किराए बढ़ाने की एक सीमा लगा दी है.नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) स्पाइसजेट 31 अक्टूबर से देश भर में 28 नई घरेलू उड़ानें शुरू करेगी। विमानन कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा कि वह अपने नए शीतकालीन कार्यक्रम के तहत राजस्थान के पर्यटन स्थलों - जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर और उदयपुर को प्रमुख महानगरों और शहरों से जोड़ने वाली कई नई सीधी उड़ानें शुरू करेगी। स्पाइसजेट बागडोगरा को अहमदाबाद, कोलकाता को श्रीनगर से जोड़ेगी और बेंगलुरु-पुणे सेक्टर में दो नई उड़ानें शुरू करेगी।ये कंपनियां भी बढ़ा रही हैं अपने वाहनों के दाम, जनवरी से हो जाएंगे महंगे

पहले ही कार बनाने वाली कई कंपनियां अपने-अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने का एलान कर चुकी हैं. ये जनवरी से गाड़‍ियों के दाम बढ़ाएंगी. इन कंपनियों में मारुति सुजुकी, फोर्ड, महिंद्रा एंड महिंद्रा और रेनॉ शामिल हैं.कैनबरा, 25 अक्टूबर (एपी) ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को घोषणा की कि 2050 तक निवल शून्य (नेट जीरो) कार्बन उत्सर्जन के राष्ट्रीय लक्ष्य के लिए सरकार की गठबंधन साझेदार का समर्थन हासिल करने की खातिर किए गए समझौते के तहत कैबिनेट में ‘नेशनल पार्टी ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ के पांचवें मंत्री को शामिल किया जाएगा। लक्ष्य के प्रति रविवार को बैठक में प्राप्त हुआ, ‘नेशनल पार्टी ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ यानी ‘द नेशनल्स’ का सैद्धांतिक समर्थन प्रधानमंत्री मॉरिसन के लिए बड़ी सफलता है। मॉरिसन स्कॉटलैंड के ग्लासगो में आयोजित संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन के लिए बृहस्पतिवार को रवाना होने से पहलेगोयल ने कपड़ा उद्योग को बढ़ावा देने के लिए एटीयूएफ योजना की समीक्षा की

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि वह व्हॉट्सएप पर एक नया शॉपिंग बटन पेश कर रही है जिससे लोगों को बिजनेस कैटलॉग खोजने में आसानी होगी.बारिश के मौसम की फसल अत्यधिक थी और यह सितंबर तक जारी रही। बरसात के मौसम की फसल की अधिकता के कारण सर्दियों की फसल के उत्पादन के लिए नए कल्ले नहीं निकले। किसानों ने बताया कि सर्दियों की फसल पिछले वर्ष की फसल का लगभग 20 प्रतिशत थी। वर्षा ऋतु की फसल की अधिक मात्रा का एक कारण हल्का तापमान (ग्रीष्मकाल के दौरान सामान्य तापमान से 4-5 डिग्री सेल्सियस कम) था।मिट्टी में पानी की कमी और उच्च तापमान, बरसात के मौसम की फसल को समाप्त करने का प्राकृतिक तरीका है। गर्मी में मिट्टी में कम नमी के कारण फूल और छोटे फल गिर जाते हैं। इस वर्ष गर्मी में नियमित वर्षा और सामान्य से कम तापमान के कारण उक्त परिस्थिति उत्पन्न नहीं हुई। परिणाम स्वरूप बरसात की फसल की फलत अधिक रही और जुलाई से सितंबर तक फूल निकल नहीं पाए और यह स्थिति सर्दियों की कम फसल के लिए जिम्मेदार थी।Guava Farming: सर्दियों में महंगा रह सकता है अमरूद का जायका, वर्ल्ड फेमस इलाहाबादी अमरूद झेल रहा कम उत्पादन की मार

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
वीए लॉटरी स्क्रैचर कोड

लग्जरी ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू ने नई 2021 आर नाइनटी पेश की है. यह सुपरबाइक चार वैरियंट- स्टैंडर्ड, प्योर, स्क्रैम्बलर और अर्बन जीएस में उपलब्ध है. ये बाइक्स अलग-अलग कलर कॉम्बिनेशन में हैं.इन मॉडल्स में अर्बन जीएस अल्पाइन वाइट के साथ टेप, ब्लैकस्टॉर्म मेटालिक/रेसिंग रेड और 40 साल का जीएस वर्जन भी उपलब्ध है. अन्य तीन मॉडल स्टैंडरड ग्रे मैट मेटालिक कलर में हैं.

सबसे अच्छा बैकारेट फोरम

ऑडी इंडिया ने इस साल घरेलू बाजार में क्यू8, ए8 एल, आरएस 7 स्पोर्टबैक, आरएस क्यू8, क्यू8 सेलिब्रेशन और क्यू2 मॉडल पेश किए हैं.

बंदूक के नीचे टेक्सास होल्डम

ऑडी इंडिया ने इस साल घरेलू बाजार में क्यू8, ए8 एल, आरएस 7 स्पोर्टबैक, आरएस क्यू8, क्यू8 सेलिब्रेशन और क्यू2 मॉडल पेश किए हैं.

करीना रिंगटोन

बुधवार को देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान किया था. कीमतों में यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.

कैसीनो और ब्लिको

बुधवार को देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान किया था. कीमतों में यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.

संबंधित जानकारी
स्टेटस छत्तीसगढ़

जम्मू, 24 अक्टूबर (भाषा) जम्मू चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (जेसीसीआई) ने रविवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और जम्मू-कश्मीर के राज्य के दर्जे की जल्द बहाली सहित कई मुद्दे शामिल थे।जेसीसीआई के दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान उन्हें यह ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में जेसीसीआई के अध्यक्ष अरुण गुप्ता और महासचिव गौरव गुप्ता शामिल थे।गृह मंत्री जम्मू और कश्मीर के अपने तीन दिन के दौरे के दूसरे चरण में जम्मू पहुंचे।जेसीसीआई ने एक बयान में कहा, "प्रतिनिधिमंडल ने क्षेत्र के लोगों से

थाई लॉटरी वीडियो

कैनबरा, 25 अक्टूबर (एपी) ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को घोषणा की कि 2050 तक निवल शून्य (नेट जीरो) कार्बन उत्सर्जन के राष्ट्रीय लक्ष्य के लिए सरकार की गठबंधन साझेदार का समर्थन हासिल करने की खातिर किए गए समझौते के तहत कैबिनेट में ‘नेशनल पार्टी ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ के पांचवें मंत्री को शामिल किया जाएगा। लक्ष्य के प्रति रविवार को बैठक में प्राप्त हुआ, ‘नेशनल पार्टी ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ यानी ‘द नेशनल्स’ का सैद्धांतिक समर्थन प्रधानमंत्री मॉरिसन के लिए बड़ी सफलता है। मॉरिसन स्कॉटलैंड के ग्लासगो में आयोजित संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन के लिए बृहस्पतिवार को रवाना होने से पहले

गरम जानकारी