• micro-blog
  • WechatWechat QR code

गुआनडोंग प्रांतिय लोक्स सरकार का होम पृष्ठ  >  News trends  >  Guangdong highlights

स्पोर्ट्सबुक हैंडल

स्रोत: Nanfang Daily Online Edition     time: 2021-10-25 15:31:58

188bet दफ़्तर स्पोर्ट्सबुक हैंडल 10cric प्रोमो कोड,casumo फेसबुक,लियोवेगास एक दोस्त को देखें,lovebet कैश आउट,lovebet समाचार,lovebet जैक्स,अनु स्पोर्ट्स राजपुरा पंजाबी,बैकारेट पूर्वानुमान सॉफ्टवेयर,बैकरेट अल्टीमेट क्रैक,सट्टेबाजी कन्नड़ अर्थ,कैसीनो या कनाडा,कैसीनो ब्रह्मांड,क्लासिक रम्मी रियल कैश ऐप,क्रिकेट का,ई स्पोर्ट्स कुन अगुएरो,यूरोपीय बाधाओं के विचार,फुटबॉल नेट ट्रायल अकाउंट,उत्पत्ति कैसीनो राय,फ़ुटबॉल पूर्णकालिक कब तक है,आईपीएल लाइव मैच 2021,जैकपॉट तेलुगु मूवीरुल्ज़,लाइव लाठी नियम,लिवरपूल रम्मी हैंड्स,लॉटरी कल रात परिणाम,एनबीए बास्केटबॉल वेबसाइट एनबीए विश्लेषण नेटवर्क,ऑनलाइन कैसीनो vklad cez sms,ऑनलाइन पोकर नौकरियां,पैरिमैच ग्लोबल,पोकर मैं मुश्किल से उसके मूल को जानता हूँ,यूरोपीय सट्टेबाजों की रैंकिंग,4 . से विभाज्यता का नियम,रम्मी वेरिएंट हैक,स्लॉट मशीन जैकपॉट ध्वनि,खेल 52 पहनें,स्पोर्ट्सबुक इंडिया,टेक्सास होल्डम कुरलालरı,दुनिया में शीर्ष दस कैसीनो,वर्चुअल क्रिकेट क्या है?,xfinity लाइव कैसीनो पार्किंग,ई-स्पोर्ट्स क्विज,क्रिकेट 7 बच्चे,गोवा खाने से क्या फायदा,डिलीट account,फुटबॉल सट्टेबाजी कंपनी,बेटा रोहित,लॉटरी दिखाएं,हैप्पी न्यू ईयर ऑफ द पिग ,सेकेंड हैंड व्हीकल खरीद रहे हैं तो नहीं होगी परेशानी, गांव में ही पता चलेगा कि गाड़ी चोरी की तो नहीं

  


  

सेकेंड हैंड व्हीकल खरीद रहे हैं तो नहीं होगी परेशानी, गांव में ही पता चलेगा कि गाड़ी चोरी की तो नहीं

  सेकेंड हैंड व्हीकल खरीद रहे हैं तो नहीं होगी परेशानी, गांव में ही पता चलेगा कि गाड़ी चोरी की तो नहीं

Story outline

  • कोरोना काल में सेकेंड हैंड व्हीकल की खरीद-बिक्री खूब हो रही है
  • ऐसे में लोग चोरी के वाहन भी बेच कर खूब पैसे बना रहे हैं
  • ग्रामीण और दूर दराज के इलाके में तो पता भी नहीं चलता और लोग ठगे जाते हैं
  • अब गांव में ही पता चल जाएगा कि यह व्हीकल मालिक बेच रहा है या चोर बेच रहा है
अब सीएससी से मिलेगी एनसीआरबी की एनओसी (File Photo)
नई दिल्ली
कोरोना काल में सेकेंड हैंड व्हीकल (Secondhand Car) की खरीद-बिक्री खूब हो रही है। ऐसे में लोग चोरी के वाहन भी बेच कर खूब पैसे बना रहे हैं। ग्रामीण और दूर दराज के इलाके में तो पता भी नहीं चलता और लोग ठगे जाते हैं। अब गांव में ही पता चल जाएगा कि यह व्हीकल (Used Vehicle) मालिक बेच रहा है या चोर बेच रहा है। इसके लिए नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो (NCRB) और कॉमन सर्विस सेंटर (CSC) में करार हुआ है।

लोगों को सेकेंड हैंड व्हीकल (Used Car) खरीदने में परेशानी नहीं हो, इसके लिए केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (IT Ministry) के तहत काम करने वाले कॉमन सर्विस सेंटर ने गृह मंत्रालय (Home Ministry) के निकाय नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ( NCRB ) के साथ करार किया है। इसके तहत देश भर में मौजूद कॉमन सर्विस सेंटर के करीब चार लाख केंद्रों के माध्यम से सेकेंड हैंड गाड़ी खरीदने वालों को उस व्हीकल के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी।

सीएससी से मिलेगा एनओसी
वैसे तो नियम है कि सेकेंड हैंड व्हीकल खरीदने के लिए एनसीआरबी से एनओसी लिया जाए। पर गांवों या दूररदाज के इलाकों में ऐसा होता नहीं है। दरअसल, सब जगह एनसीआरबी का दफ्तर भी नहीं है। इसलिए एनसीआरबी ने सीएससी से करार किया है, क्योंकि इसकी पहुंच देश के गांव-गांव तक है। इस करार का शुभारंभ केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के निदेशक और केंद्रीय गृह मंत्रालय तथा नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति मैं कल किया।

कैसे मिलेगी एनओसी
इस सेवा के माध्यम से पुरानी गाड़ी खरीदने वाले अपने नजदीक के कॉमन सर्विस सेंटर में जाकर खरीदे जाने वाले वाहन से संबंधित नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट को हासिल कर पाएंगे। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ने सभी राज्य सरकारों को अनुरोध किया है कि वह सीसीटीएनएस सर्विस को डिजिटल सेवा पोर्टल के साथ लिंक करें। इससे कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से आम नागरिकों को यह सेवा उपलब्ध कराने में सहायता मिलेगी।

बढ़ रहा है सेकेंड हैंड व्हीकल का बाजार
कॉमन सर्विस सेंटर के प्रबंध निदेशक दिनेश त्यागी का कहना है कि भारत में पुरानी गाड़ियों का बाजार बढ़ रहा है। शहरों में ही नहीं, गांवों में भी लोग निजी और व्यवसायिक वाहनों को बड़ी संख्या में खरीद रहे हैं। ऐसे में कॉमन सर्विस सेंटर लोगों को तेजी से पुरानी गाड़ियों की खरीद के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट उपलब्ध करा सकता है। विशेष कर ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोगों को इसका बड़ा लाभ मिलेगा। नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट यह भी बताएगा कि गाड़ी बेचने से पहले कहीं उसका किसी पुलिस रिकॉर्ड में कोई उल्लेख तो नहीं है।

क्यों जरूरी है एनओसी
जब कोई व्यक्ति पुराने मोटर वाहन खरीदता है तो उसे नजदीक के परिवहन विभाग से अपने नाम कराता है। उस समय भी रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस या आरटीओ गाड़ी के ट्रांसफर पेपर बनाने से पहले नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट हासिल करता है। जिससे यह पता चले कि वह गाड़ी किसी कानूनी मुकदमा या अन्य मामले में तो उल्लेखित नहीं है।

टॉपिक

सेकेंड हैंड व्हीकलकार खरीदटू व्हीलर खरीदcscकार चोरीकॉमन सर्विस सेंटरसीएससीcommon service centresecondhand vehiclesecondhand car

ETPrime stories of the day

Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.
Electric vehicles

Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.

11 mins read
Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed
Environment

Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed

6 mins read
After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?
Recent hit

After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?

9 mins read

'कू' के प्रयोगकर्ताओं की संख्या बढ़कर डेढ़ करोड़ के करीब, दक्षिण-पूर्व एशिया में विस्तार की योजना

(अनन्या सेनगुप्ता) नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (भाषा) केंद्र सरकार ने आजाद हिंद सरकार के गठन की वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रमों के तहत देश भर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़े स्थलों को यात्रा कार्यक्रमों के जरिये बढ़ावा देने की योजना तैयार की है। पर्यटन मंत्रालय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 21 अक्टूबर 1943 को बोस ने सिंगापुर में आजाद हिंद की अस्थायी सरकार के गठन की घोषणा की थी। उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के उत्तरार्ध के दौरान अनंतिम निर्वासित सरकार के तहत भारत को ब्रिटिश शासन से मुक्त कराने के लिए संघर्ष शुरू किया था। भारत मेंचेन्नई, 24 अक्टूबर (भाषा) सीमेंट विनिर्माता कंपनी इंडिया सीमेंट्स के वाइस-चेयरमैन एन श्रीनिवासन का मानना है कि आईपीएल-2021 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की जीत इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड के साथ उसकी समानताओं को दर्शाती है। इंडिया सीमेंट्स दरअसल आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स की प्रमुख प्रायोजक है। संयुक्त अमीरात अरब में आयोजित हुए आईपीएल 2021 के फ़ाइनल मुकाबले में चेन्नई ने कोलकाता को हरा कर चौथी बार खिताब जीता था। चेन्नई मुख्यालय वाली इंडिया सीमेंट्स के प्रबंध निदेशक ने हाल ही में एक बातचीत के दौरान कहा, ‘‘इंडिया सीमेंट्स कंपनी 75 साल कीPaytm IPO: हर्ष गोयनका ने शेयर किया पेटीएम के सीईओ का डांस वाला वीडियो, लेकिन असली मजा तो इसके कमेंट्स में छुपा है!

नयी दिल्ली 24 अक्टूबर (भाषा) एंड्र्यू यूल एंड कंपनी ने भारत की आजादी के 75वें साल के उपलक्ष्य में अलग-अलग फ्लेवर में 'आजादी अमृत चाय' पेश की है। इस संबंध में जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई। विज्ञप्ति में कहा गया कि केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने शुक्रवार को आजादी अमृत चाय पेश किया। यह चाय इलायची, अदरक, मसाला और सामान्य फ्लेवर में उपलब्ध है। यह जल्द ही खुदरा बिक्री के लिए संसद के टी बोर्ड काउंटर, ट्राइफेड के आउटलेट, उद्योग भवन और केंद्र सरकार के अन्य कार्यालयों में 75 रुपये प्रति 100 ग्रामनयी दिल्ली 24 अक्टूबर (भाषा) एंड्र्यू यूल एंड कंपनी ने भारत की आजादी के 75वें साल के उपलक्ष्य में अलग-अलग फ्लेवर में 'आजादी अमृत चाय' पेश की है। इस संबंध में जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई। विज्ञप्ति में कहा गया कि केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने शुक्रवार को आजादी अमृत चाय पेश किया। यह चाय इलायची, अदरक, मसाला और सामान्य फ्लेवर में उपलब्ध है। यह जल्द ही खुदरा बिक्री के लिए संसद के टी बोर्ड काउंटर, ट्राइफेड के आउटलेट, उद्योग भवन और केंद्र सरकार के अन्य कार्यालयों में 75 रुपये प्रति 100 ग्रामगोयल ने कहा, कपड़ा मशीनरी क्षेत्र आयात पर निर्भरता घटाए

इस्लामाबाद, 24 अक्टूबर (भाषा) चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) प्राधिकरण के प्रमुख ने अमेरिका पर अरबों डॉलर की इस परियोजना को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। परियोजना को पाकिस्तान की आर्थिक जीवनरेखा करार दिया गया है।महत्वाकांक्षी सीपीईसी परियोजना 2015 में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की पाकिस्तान यात्रा के दौरान शुरू की गयी थी।इसका उद्देश्य पश्चिमी चीन को सड़कों, रेलवे, और बुनियादी ढांचे एवं विकास की अन्य परियोजनाओं के नेटवर्क के माध्यम से दक्षिण-पश्चिम पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह से जोड़ना है।सीपीईसी मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक खालिद मंसूर ने शनिवार को कराची में सीपीईसी शिखर सम्मेलन कोनयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (भाषा) घरेलू सोशल मीडिया मंच 'कू' के प्रयोगकर्ताओं की संख्या बढ़कर डेढ़ करोड़ के करीब पहुंच गई है। इसमें से 50 लाख प्रयोगकर्ता पिछली तिमाही के दौरान जुड़े है। कंपनी के सह-संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कू भारतीय बाजार में अपना ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी और अधिक से अधिक प्रयोगकर्ता जोड़ेगी। जून, 2022 के बाद कंपनी की एक नए बाजार दक्षिण-पूर्व एशिया में उतरने की योजना है। राधाकृष्ण ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा कि भारतीय सोशल मीडिया मंच के प्रयोगकर्ताओं की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है।माचिस की डिब्बी की कीमत दो रुपये हुई, ज्यादा तीलियां होंगी



Relevant reports:सट्टेबाजी की रणनीति अनुसंधान नेटवर्क
Relevant reports:बेस्ट जुरासिक फाइव गाने
Relevant reports:लॉटरी विजेता
Relevant reports:किसान दिवस की शुभकामनाएं
Relevant reports:lovebet ३०००० बोनस
Relevant reports:जीए शतरंज एसोसिएशन
Relevant reports:किस कैसीनो की सबसे अच्छी प्रतिष्ठा है
Relevant reports:लाइव कैसीनो हाउस
Relevant reports:ऑनलाइन स्लॉट डेलावेयर
Relevant reports:ऑनलाइन जुआ खेल विकास कंपनी
Relevant reports:ऑनलाइन कैसीनो एजेंट
Relevant reports:नेटवर्क परिधि
Relevant reports:एक्स-पोकर - ऑनलाइन होम गेम
Relevant reports:रम्मी वेरिएंट समाचार
Relevant reports:बेताब फिल्म के गाने
Relevant reports:वर्चुअल क्रिकेट क्लब
Relevant reports:lovebet प्रोमो कोड भारत
Relevant reports:ई-स्पोर्ट्स ग्रुप ने ओमेगा को लाड़ प्यार किया
Relevant reports:बैकारेट ए वेंडर
Relevant reports:नियम एन पासंत
Relevant reports:10cric ट्रिक्स
Relevant reports:लॉटरी त्वरित दृश्य
Relevant reports:lovebet जमा समस्या
Relevant reports:गोवा झार पीर के गाने
Relevant reports:lovebet 4.5/5
Relevant reports:आईपीएल नीलामी
Relevant reports:लूडो बेडशीट

【font:large in Small
प्रतिलिपि अधिकार: दक्षिण न्यूज नेटवर्कगुआनडोंग आईसीपी तैयार 05070829 website identification code 4400000131
Sponsor: नान्फांग न्यूज़र नेटवर्क co sponsor: Guangdong Provincial Economic and Information Technology Commission contractor: Nanfang news network
1024 is recommended × Browser with 768 resolution above IE7.0